App Chupane Wala App 2024 (ऐप छुपाने वाला ऐप)

Spread the love

अगर आप अपने फ़ोन में कुछ जरुरी ऐप को हाईड करना चाहते हैं और आप app chupane wala app का नाम जानना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं।

आज के इस पोस्ट में आपको टॉप 5 ऐप छुपाने वाला ऐप के नाम और उन सभी ऐप के बारे में सभी जानकारी और साथ ही उन सभी ऐप को किस तरह इस्तेमाल करना है जैसे सभी जानकारी विस्तार से बताने वाला हूँ।

आज के समय में हमारे मोबाइल में ऐसे कई फोटो, वीडियो, ऐप्स और दस्तावेज़ होते हैं, जिन्हें हम पर्सनल रखना चाहते हैं और किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते इसलिए उन्हें छिपाकर रखना जरुरी हो जाता है।

यह हम सभी के गोपनीयता की सुरक्षा के लिए जरूरी है, क्योंकि फोन का इस्तेमाल आजकल अधिकांश ऑनलाइन कामों के लिए किया जा रहा है, जैसे की मनी ट्रांसफर, टिकट बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग, आदि। इसलिए, हमें कुछ जरूरी ऐप्स को छिपाना पड़ता है।

अगर आप भी अपने फ़ोन में किसी भी ऐप को छुपाना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट को अंत तक पढ़े ताकि इस पोस्ट के माध्यम से आप यह आसानी से जान पाएंगे की किसी भी ऐप को हाइड कैसे करें तथा ऐप हाइड करने वाले कौन-कौन से एप होते हैं।

App chupane wala app क्या है?

ऐप छुपाने वाला ऐप एक ऐसा ऐप होता है जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन में ही कुछ महत्वपुर्ण ऐप को छुपाकर रख सकते हैं और साथ ही आप अपने फोटो, वीडियो। और डाक्यूमेंट्स भी छिपा सकते हैं।

ऐप छुपाने वाले ऐप में कई फीचर्स होते हैं। आप इसमें ऐप पासवर्ड लॉक लगा सकते हैं जैसे की पैटर्न लॉक, कोड लॉक और फिंगर लॉक का ऑप्शन होता है।

अगर आप कस्टमर लॉन्चर का उपयोग करते हैं तो आपको इसमें और भी कई फीचर्स मिलेंगे जिनसे आप आसानी से ऐप छुपा सकते हैं।

कुछ Android फ़ोन में ऐप छुपाने का फ़ीचर्स नहीं होता है, पर ज्यादातर एंड्रॉइड फोन में ऐप हाईड करने का फिचर्स उपलब्ध होता है। परंतु इस फीचर के बारे में सभी को जानकारी नहीं होती है, जिस वजह से हर कोई इसका उपयोग नहीं कर पाता है।

कुछ Android फ़ोन में ऐप छुपाने का फ़ीचर्स नहीं होता है, पर ज्यादातर एंड्रॉइड फोन में ऐप हाईड करने का फिचर्स उपलब्ध होता है। परंतु इस फीचर के बारे में सभी को जानकारी नहीं होती है, जिस वजह से हर कोई इसका उपयोग नहीं कर पाता है।

इसलिए इस पोस्ट में आपको ऐप छुपाने वाला ऐप के नाम बताए गए हैं जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से आप अपने फ़ोन के सभी महत्वपुर्ण ऐप को औरों से छिपाकर रख सकते हैं।

App hide karne wala app फ़ोन में कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप भी अपने मोबाइल में कुछ ऐप को छुपाकर रखना चाहते हैं, लेकिन आपको पता नहीं है की ऐप छुपाने के लिए किन ऐप का इस्तेमाल करना होता है, तो आप हमारे इस पोस्ट को पूरा पढ़े।

अपने फ़ोन में किसी भी ऐप को छिपाने के लिए आपको अपने फ़ोन में ऐप डाउनलोड करने होंगे और उन ऐप की मदद से आप बहुत ही आसानी से किसी भी ऐप को छिपा सकेंगे।

👉🏻 ऐप छुपाने वाला ऐप अपने फ़ोन में डाउनलोड करने के लिए निचे बताए गए सभी स्टेप्स को फॉलो करें –

  • सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर ऐप ओपन करना है और हमारे द्वारा नीचे बताए किसी भी एक ऐप को सर्च करना है।
  • अब आपके सामने वो ऐप आ जाएगा उसपर क्लिक करना है और उसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है और फिर उसे इंस्टॉल कर लेना है।
  • अब आपके फ़ोन में ऐप छुपाने वाला ऐप डाउनलोड हो गया होगा और आप उस ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

💥 Note: आप जब भी कोई ऐप प्ले स्टोर से डाउनलोड करने जाएँ तो उस ऐप को डाउनलोड करने से पहले उसकी रेटिंग और रिव्यु जरूर चेक कर लें और उसके बाद ही अपने अनुसार ऐप डाउनलोड करें।

ऐप छुपाने वाला ऐप (Apps chupane ka apps)

app chupane wala app

आइए अब ऐप हाईड करने वाला उन टॉप 5 ऐप के नाम और उन सभी ऐप के बारे में सभी जानकारी एक-एक करके जानते हैं। आप इनमे से अपने अनुसार कोई सा भी एक ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।

1. HideU: Calculator Lock

app chupane wala app

HideU calculator ऐप वाकई बहुत लोकप्रिय है और इसमें आप किसी भी ऐप, फोटो, वीडियो, फ़ाइल या दस्तावेज़ को आसानी से छुपा सकते हैं।

इस ऐप का विशेषता है कि यह एक कैलकुलेटर की तरह दिखता है और असल में यह कैलकुलेटर का काम भी करता है ताकि किसी को शक नहीं होता।

इस ऐप को 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ज्यादा की रेटिंग मिली है। आप इस कैलकुलेटर की तरह दिखने वाली ऐप की मदद से अपने मोबाइल के सभी जरुरी ऐप को छिपा कर रख सकते हैं।

◆ HideU calculator lock app का इस्तेमाल कैसे करें?

इस एप्प का यूज करने के लिए आप यह एप्लिकेशन इंस्टॉल करने के लिए सबसे पहले प्ले स्टोर में जाएं। फिर, ऐप्लिकेशन को खोलें और पांच विकल्प में से एक विकल्प “Hide App” दिखेगा। “Hide App” पर क्लिक करके आप इसे एनेबल कर सकते हैं। अगर आपको भी कुछ छुपाना है तो आप उसे सेलेक्ट करके “Hide” कर सकते हैं।

ऐप साइज41 MB
ऐप रेटिंग4.3/5
ऐप रिव्यु4L+
ऐप डाउनलोड5Cr+

2. Nova Launcher

app hide karne wala app

आप अपने डिवाइस के सेटअप के लिए नोवा लॉन्चर का उपयोग कर सकते हैं। इसके इस्तेमाल से आप अपने फोन की सभी सेटिंग्स को बदल सकते हैं और किसी भी ऐप का नाम बदल सकते हैं उसके आइकन को भी अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। यह आपको यूनिक तरीके से अपने फोन को पर्सनलाइज़ करने का मौका देता है।

लॉन्चर के आपको दो वर्ज़न मिलते हैं जिसमें एक पेड तथा एक फ्री होता है। इसका मुफ्त में लाभ उठाने के लिए आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस ऐप को 5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ज्यादा की रेटिंग मिली है। आप इस ऐप की मदद से अपने मोबाइल के जरुरी ऐप को छिपा सकते हैं।

Nova Launcher App का इस्तेमाल कैसे करें?

आप नोवा लॉन्चर का उपयोग करने के लिए प्ले स्टोर से डाउनलोड करें, इसे ओपन करें और अपने डिफ़ॉल्ट लॉन्चर के रूप में सेट करें। फिर नोवा सेटिंग्स में जाएं और “App drawer” ढूंढें, वहां “Hide App” ऑप्शन दिखाई देगा। जिस किसी ऐप को आप छुपाना चाहते हैं, उसका उपयोग पर क्लिक करें। इससे आप आसानी से नोवा लॉन्चर में ऐप को छुपा सकते हैं।

ऐप साइज5.5 MB
ऐप रेटिंग4.3/5
ऐप रिव्यु12L+
ऐप डाउनलोड5Cr+

3. Notepad Vault – App Hider

apps chupane ka apps

Notepad Vault – App Hider एक बहुत अच्छा ऐप छुपाने वाला ऐप है। इसका इस्तेमाल करके आप आसानी से किसी भी ऐप को छुपा सकते हैं।

इसका बाहरी रूप नोटपैड की तरह है, जिससे इसके उपयोग को और भी अनदेखा बना दिया जाता है। इसमें पासवर्ड इस्तेमाल करने से आप अपनी सुरक्षा को और भी मजबूत कर सकते हैं, जिससे केवल आप ही ऐप्स तक पहुंच सकें।

इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ज्यादा की रेटिंग मिली है। आप इस नोटपैड की तरह दिखने वाली ऐप की मदद से सभी जरुरी ऐप को छिपा सकते हैं।

Notepad Vault App का इस्तेमाल कैसे करें?

अगर आप इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करें, इसमें कुछ सेटिंग करने के बाद यह ऐप काम करने लगेगा। जिसमें आप आसान से अपनी निजी App, फोटो, और वीडियो रख सकते हैं।

ऐप साइज14 MB
ऐप रेटिंग4.1/5
ऐप रिव्यु47T+
ऐप डाउनलोड10L+

4. App Hider – Hide Apps and Photo

app chupane wala app download

App Hider एक अच्छा ऑप्शन है जिसके माध्यम से आप किसी भी ऐप, फोटो, वीडियो, या डॉक्यूमेंट्स को आसानी से छुपा सकते हैं।

इसमें अलग-अलग फीचर्स मौजुद होते हैं, जो इसे बहुत उपयोगी बनाते हैं, जैसे कि ऐप हाइड करना, फोटो हाइड करना, वीडियो हाइड करना, और डॉक्यूमेंट हाइड करना। इसके साथ-साथ, आप इसमें क्लोन ऐप के फीचर्स भी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे आप फ़ोन के वायरस को ख़तम कर सकते हैं। 

इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ज्यादा की रेटिंग मिली है। आप इस ऐप की मदद से ऐप हाईड कर सकते हैं।

App Hider का इस्तेमाल कैसे करें?

आप इस App Hider को फ्री में Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे इंस्टॉल करने के बाद, इसकी सेटिंग की मदद से आप फोटो और वीडियो को छुपा सकते हैं और ऐप्स को भी छिपा सकते हैं।

ऐप साइज14 MB
ऐप रेटिंग4.1/5
ऐप रिव्यु4L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

5. Torch Vault – HIde Photo, Video

app ko hide karne wala app

Torch Vault App Hide करने का एक यूनिक एप है। ये Application एक टॉर्च के जैसा नज़र आता है जो कि आपके फ़ोन के टॉर्च को ऑफ-ऑन करने में मदद करता है।

इस ऐप में अपने फोटो, वीडियो, फाइल और डॉक्यूमेंट को बहुत ही आसानी से छुपाया जा सकता है।

इस ऐप को 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ज्यादा की रेटिंग मिली है। आप इस टॉर्च के जैसा नज़र आने वाली ऐप की मदद से सभी जरुरी ऐप, फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट, आदि छिपा सकते हैं।

Torch Vault App का इस्तेमाल कैसे करें?

इस Application को अपने फोन मे Install करने के बाद इस Application को ओपन करना होगा l जिसके बाद आपके पास पासवर्ड का ऑप्शन आएगा, जिसे आप अपना पासवर्ड डाल कर इनेबल कर सकते हैं। फिर आप इसमें अपना फोटो और या अन्य कोई भी चीजों को छुपा सकते हैंl

ऐप साइज3.4 MB
ऐप रेटिंग4.4/5
ऐप रिव्यु16T+
ऐप डाउनलोड10L+

FAQs:

Q: ऐप छुपाने वाले ऐप कहाँ से डाउनलोड करें?

Ans: ऐप छुपाने वाले ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Q: क्या ऐप छुपाने वाले ऐप से सचमुच ऐप छिपाये जा सकते हैं?

Ans: जी हाँ, आप ऐप छुपाने वाले ऐप से सचमुच सभी तरह के ऐप छिपा सकते हैं।

Q: ऐप छुपाने वाले ऐप से केवल ऐप ही छुपाया जा सकता है?

Ans: ऐप छुपाने वाले ऐप से आप ऐप के साथ-साथ फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स, आदि महत्वपुर्ण चीज़ें छुपा सकते हैं।

आज आपने क्या सीखा –

आज के इस आर्टिकल में हमनें app chupane wala app के बारे में बहुत कुछ जाना है जिसमें ऐप छुपाने वाला ऐप के नाम, ऐप की मदद से फोटो, वीडियो, डाक्यूमेंट्स, और ऐप को हाईड करना, इत्यादि के बारे में बात किया है।

मुझे उम्मीद है की इस आर्टिकल में बताए गए सारी बातें आपको अच्छी लगी होगी और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको ऊपर बताए गए ऐप के बारे में सब कुछ पता चल गया होगा।

अगर आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर के पूछ सकते हैं और अगर कोई सुझाब हो तो भी आप बता सकते हैं।

अगर हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हों और हर बार की तरह कुछ नया सिखने को मिला हो तो आप इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स और अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Read Also –


Spread the love

Leave a Comment