Loan Lene Wala Apps (2023) – लोन लेने वाला 12 फ्री ऐप्स?

Spread the love

5/5 - (2 votes)

आज के समय प्ले स्टोर पर आपको कई लोन लेने वाले ऐप मिल जाएंगे लेकिन उनमें से कौन सी ऐप का इस्तेमाल करना है उसके बारे में आपको जानना बेहद जरुरी है। इसलिए मैं आपको टॉप 7 Loan Lene Wala Apps के बारे में बता रहा हूँ।

आज से कुछ समय पहले लोग बैंक में जाकर लोन लेते थे जिससे उनको काफी दौर भाग करना पड़ता था और साथ ही बहुत सारा समय भी बर्बाद होता था।

लेकिन अब आप घर बैठे केवल कुछ समय में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं और कई सारे लोग इन मोबाइल ऐप्लिकेशन की मदद से लोन ले भी रहे हैं।

आपको मेरे द्वारा बताए लोन ऐप में से किसी भी एक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं क्यूंकि लोन देने के मामले में ये सभी 7 ऐप बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है और आप भी इसके बारे में खुद से सभी जानकारी ले सकते हैं।

अगर आप भी कम समय में और सुरक्षित तरीकें से मोबाइल ऐप की मदद से लोन लेना चाहते हैं लेकिन आपको पता नहीं है की मुझे कौन सी ऐप का इस्तेमाल करनी चाहिए तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

Loan Lene Wala Apps क्या होता है?

Loan lene wala apps एक ऐसा ऐप होता है जिसकी मदद से आप घर बैठे केवल कुछ समय में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। आज के समय लोन देने वाला कई ऐप मार्केट में मौजूद है।

आप जब भी ऑनलाइन किसी ऐप की मदद से लोन लेने की सोचे तो आपको पहले उन ऐप के बारे में सभी जानकारी ले लेनी चाहिए क्यूंकि आज के समय ऑनलाइन बहुत ज्यादा फ्रॉड हो रहे हैं।

इसलिए आप जब भी किसी ऐप का इस्तेमाल लोन लेने के लिए करते हैं तो उसकी रेटिंग और रिव्यु एक बार प्ले स्टोर पर जरूर देख लें और उस ऐप की ऑफिसियल वेबसाइट को भी जरूर चेक कर लें।

Loan Wala App फ़ोन में कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप भी ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं लेकिन आपको नहीं पता है की ऑनलाइन कैसे और किस ऐप से लोन लेना सही होता है तो आप नीचे बताए गए सभी जानकारी को ध्यान से पढ़े।

आपको लोन लेने के लिए निचे बताए गए ऐप में से कोई एक ऐप डाउनलोड करने होंगे और आप इन्हीं ऐप की मदद से लोन ले सकेंगे।

👉🏻 Loan Lene Wala App अपने फ़ोन में डाउनलोड करने के लिए निचे बताए गए सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करें –

सबसे पहले अपने फ़ोन में गूगल प्ले स्टोर ऐप को ओपन करें और हमारे द्वारा नीचे बताए गए किसी भी एक ऐप को सर्च करें।

अब आपके सामने वो ऐप आ जाएगा उसपर क्लिक करना है और उसके बाद डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है और उसके बाद इंस्टॉल कर लेना है।

अगर आप ऊपर बताए गए सभी तरीकों को सही से फॉलो करते हैं तो आपके फ़ोन में Loan lene wala apps सफलतापूर्वक डाउनलोड हो जाएगा।

टॉप 12 लोन लेने वाला पॉपुलर ऐप के नाम (Top 12 Loan Lene Wala Apps)

Loan Lene Wala Apps

अब आइए टॉप 7 loan lene wala apps के बारे में सभी जानकारी एक-एक करके जानते हैं। आप इनमे से अपने अनुसार कोई सा भी एक ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं और इसमें से किसी भी एक ऐप से लोन ले सकते हैं।

1. Dhani

loan ke liye app

Dhani ऐप का नाम आपमें से ज्यादातर लोगों ने सुना होगा क्यूंकि यह काफी पॉपुलर ऐप है और इसे अब तक 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने प्ले स्टोर से डाउनलोड किया है।

यह ऐप केवल 20MB की है जो की एक बहुत ही छोटी साइज की ऐप है। इस ऐप की मदद से आप सभी तरह के प्रोडक्ट्स ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

इस ऐप को खासकर लोन प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इस ऐप का ओनर ‘Dhani Services Limited’ है और आरबीआई के साथ एनबीएफसी रजिस्टर की गयी है।

इस ऐप की मदद से आप 5 लाख से भी ज्यादा और 600 से ज्यादा कैटेगरी के प्रोडट्स खरीद सकते हैं। आपके शौपिंग पर डिलीवरी चार्ज भी नहीं देनी होती है।

इस ऐप की मदद से लोन लेने के साथ इसपे अपना फ्री डीमैट अकाउंट भी बना सकते हैं और स्टॉक मार्किट में इन्वेस्टिंग या ट्रेडिंग कर सकते हैं।

👉🏻 जानिए Dhani App क्या है और इस एप से लोन कैसे ले?

ऐप साइज20 MB
ऐप रेटिंग3.4/5
ऐप रिव्यु20L+
ऐप डाउनलोड5Cr+

2. KreditBee

loan ke liye app

क्रेडिटबी ऐप पर्सनल लोन के मामले में काफी पॉपुलर है और यह एक ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन प्लेटफॉर्म है जिसे प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

यह ऐप काफी कम साइज की है और केवल 10 MB की है। इस ऐप की मदद से आप घर बैठे केवल 10 मिनट में लोन प्राप्त कर सकते हैं।

क्रेडिटबी ऐप आपको 1 हज़ार से लेकर 3 लाख रूपए तक का लोन देता है और उसपे अलग-अलग टाइम पीरियड के लिए अलग-अलग इंटरेस्ट लेता है।

क्रेडिटबी ऐप का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है और इस ऐप की मदद से आपके लोन बहुत ही जल्दी अप्रूव हो जाते हैं और आपके बैंक अकाउंट में आ जाते हैं।

यह ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है क्यूंकि RBI के साथ NBFCs certified है जो पूरी तरह से सुरक्षित रहने की गारंटी देता है।

इस ऐप की मदद से आप सभी तरह के लोन जैसे – फ्लेक्सी पर्सनल लोन, वेतनभोगी के लिए पर्सनल लोन, स्व-रोज़गार के लिए पर्सनल लोन, परचेज़ लोन ले सकते हैं।

👉🏻 जानिए क्रेडिटबी ऐप क्या है और इस ऐप से लोन कैसे ले?

ऐप साइज10 MB
ऐप रेटिंग4.5/5
ऐप रिव्यु9L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

3. Money View

loan ke liye app

Money View ऐप की मदद से आप कुछ ही मिनटों में ₹10,000 से ₹5,00,000 रूपए तक का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

इस ऐप को प्ले स्टोर से अभी तक 1 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। यह ऐप केवल 24 MB की है जो की काफी कम साइज की एप्लीकेशन की है।

मनी व्यू ऐप को सुरक्षा प्रणालियों के सर्वश्रेष्ठ बैंकों के अनुरूप बनाया गया है। इस ऐप में लिया गया आपका सारा डेटा सुरक्षित रहता है है क्योंकि यह ऐप डेटा प्रबंधन के लिए 256-बिट एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना होगा और लॉगिन करके सभी जरुरी डिटेल्स भरने है फिर आपको KYC पूरी करनी है और अपनी इनकम वेरीफाई करनी होगी।

यह ऐप फ़ास्ट काम करने के लिए आपसे SMS, Location, Camera & Media Access, जैसे चीज़ों का परमिशन लेता हैं। आपको इस ऐप की सभी प्राइवेसी पालिसी अच्छे से पढ़नी है।

यह ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है क्यूंकि RBI द्वारा NBFCs certified है जो पूरी तरह से सुरक्षित रहने की गारंटी देता है।

ऐप साइज24 MB
ऐप रेटिंग4.7/5
ऐप रिव्यु8L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

4. Bajaj Finserv : loan lene wala apps

loan wala app

बजाज कंपनी का नाम आप सभी ने जरूर सुना होगा यह कंपनी भारत की बहुत पुरानी कंपनी है और आज के समय इस कंपनी के द्वारा कई सारे बिजनेस किए जा रहे हैं।

इस कंपनी के द्वारा Bajaj Finserv ऐप लांच किए गए हैं जिसका मकसद लोगो को फाइनेंसियल सर्विसेज प्रदान करना है और आप इस ऐप की मदद से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं।

यह ऐप काफी प्रसिद्ध है जिस वजह से इसे प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने अपने फ़ोन में डाउनलोड किया है और यह ऐप केवल 18 MB की है।

आप इस ऐप की मदद से बिल, यूपीआई, वॉलेट, रिचार्ज, शॉपिंग जैसे और भी कई जगहों पर ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। ये ऐप लोन के साथ साथ कई और भी सुविधा प्रदान करती है।

बजाज फिनसर्व ऐप से आप पर्सनल लोन, आरबीएल क्रेडिट कार्ड, ईएमआई कार्ड, ऑनलाइन बीमा प्राप्त करने, फिक्स्ड डिपॉजिट बुक करने और घरेलू उपकरणों की खरीदारी के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

यह ऐप इंस्टेंट लोन की सुविधा प्रदान करती है और पर्सनल लोन के लिए 25 लाख रूपए तक देती है। पेशेवरों और स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए सस्ती ब्याज दरों पर बहुत कम डाक्यूमेंट्स पर तत्काल पर्सनल लोन उपलब्ध करवाती है।

ऐप साइज18 MB
ऐप रेटिंग4.6/5
ऐप रिव्यु5L+
ऐप डाउनलोड5Cr+

5. True Balance : loan wala apps

loan wala app

True Balance एक 100% सुरक्षित और फाइनेंसियल सर्विसेज प्लेटफार्म है, जो सभी प्रकार के लोन प्रदान करने के साथ-साथ कई और भी सर्विसेज प्रदान करता है।

इस ऐप को प्ले स्टोर पर 5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और मैं जितने भी ऐप के नाम बता रहा हु वो सभी प्रसिद्ध और ट्रस्टेड ऐप है।

आप इस ऐप पर कम प्रोसेसिंग शुल्क पर न्यूनतम 62 दिनों से 116 दिनों की अवधि के लिए 5,000 से ​​50,000 रूपए तक का ऑनलाइन पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

लोन के अलावा यह ऐप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन ट्रांसक्शन, रिचार्ज करने, टिकट बुक करने जैसे बहुत सारी सुविधा प्रदान करती है।

ट्रू बैलेंस एक पीपीआई लाइसेंस धारक है जो आरबीआई के अनुरूप वॉलेट और नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और गिफ्ट कार्ड के कई भुगतान विकल्प प्रदान करता है।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको इसे डाउनलोड करना होगा और लॉगिन करके सभी जरुरी डिटेल्स भरने है फिर आपको KYC पूरी करनी है और अपनी इनकम वेरीफाई करनी होगी। इसके बाद सीधे आपके बैंक अकाउंट में पैसे चले जाएंगे।

यह ऐप बेहतर तरीकें से काम करने के लिए आपसे SMS, Location, Camera & Media Access, Calendar जैसे चीज़ों का परमिशन लेता हैं।

यह ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है क्यूंकि RBI द्वारा NBFCs certified है जो पूरी तरह से सुरक्षित रहने की गारंटी देता है।

ऐप साइज19 MB
ऐप रेटिंग4.3/5
ऐप रिव्यु10L+
ऐप डाउनलोड5Cr+

6. Kissht

loan lene wala apps

Kissht ऐप काफी पॉपुलर है इस ऐप को अभी तक प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। इस ऐप को खासकर लोन देने के लिए ही बनाया गया है।

इस ऐप का उपयोग लोन लेने के लिए ही किया जाता है और इस ऐप को स्पेशल लोन देने के लिए ही बनाया गया है जिसकी मदद से कोई भी व्यक्ति आसानी से लोन प्राप्त कर सकता है।

किश्त ऐप तत्काल क्रेडिट लाइन प्रदान करता है और छोटे दुकान मालिकों को क्यूआर कोड के माध्यम से भुगतान प्राप्त करने की अनुमति प्रदान करता है।

इस ऐप की मदद से आप 10,000/- से लेकर 1,00,000/- रूपए तक के तत्काल लोन ले सकते हैं और इसके इंटरेस्ट रेट भी काफी कम है।

यह ऐप छोटे व्यवसाय वाले लोगों को बिजली बिल, गैस बिल, फास्ट टैग, पोस्ट-पेड बिल को स्कैन और भुगतान करने की सुविधा प्रदान करती है।

यह ऐप कम ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस पर लोन देता है और आपके लोन की प्रोसेस केवल 5 मिनट में पूरी करता है। यह ऐप आरबीआई पंजीकृत एनबीएफसी के साथ काम करता है।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे डाउनलोड करें और लॉगिन करके सभी जरुरी डिटेल्स भरें फिर आपको KYC पूरी करनी है और अपनी इनकम वेरीफाई करनी होगी। इसके बाद सीधे आपके बैंक अकाउंट में लोन के पैसे चले आएंगे।

👉🏻 जानिए किश्त ऐप क्या है और इस ऐप से लोन कैसे ले?

ऐप साइज61 MB
ऐप रेटिंग4.3/5
ऐप रिव्यु6L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

7. MoneyTap : loan ke liye app

loan lene wala apps

MoneyTap ऐप को अभी तक प्ले स्टोर पर 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। यह ऐप फाइनेंसियल सर्विसेज प्रदान करती है और काफी पॉपुलर भी है।

मनीटैप भारत का एक क्रेडिट लाइन और इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप है। यह ऐप ₹5,00,000 तक की क्रेडिट लाइन के लिए तुरंत अप्रूवल देता है। इस ऐप की ब्याज दरें भी 12% से शुरू होती हैं।

यह ऐप 10 हज़ार से 5 लाख रूपए तक की लोन 12% से 36% की व्याज दरों पर देती है। इस ऐप की प्रोसेसिंग फीस 2% से 3.75% है और इस लोन को आप 3 से 36 महीने तक चूका सकते हैं।

आप इस ऐप की मदद से सभी प्रकार के लोन जैसे एजुकेशन लोन, वेडिंग लोन, होम लोन, कार लोन, मोबाइल फ़ोन लोन, आदि बहुत ही आसानी से ले सकते हैं।

इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले इसे डाउनलोड करें और लॉगिन करके सभी जरुरी डिटेल्स भरें फिर आपको KYC पूरी करनी है और अपनी इनकम वेरीफाई करनी होगी। इसके बाद सीधे आपके बैंक अकाउंट में लोन के पैसे चले आएंगे।

इस ऐप में अकाउंट बनाने के लिए आधार संख्या, पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, पासपोर्ट आकार की फोटो जैसे डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ेगी।

ऐप साइज8.2 MB
ऐप रेटिंग4.2/5
ऐप रिव्यु2L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

8. Smart Coin

Smart Coin ऐप की मदद से आप मिनटों में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं और यह ऐप देश भर में 18,000 से अधिक पिन कोड पर उपलब्ध है जो लोगों को लोन प्रदान करते हैं।

आप जब चाहे इस ऐप से लोन ले सकते हैं और ये ऐप आपको 4,000 रूपए से लोन प्रदान करते हैं तो आप इस ऐप से कम राशि का भी लोन प्राप्त कर सकते हैं।

यह ऐप लोन चुकाने के लिए 62 दिन से 1 वर्ष तक का समय देता है और ग्राहक की जोखिम प्रोफ़ाइल और प्राप्त उत्पाद के आधार पर ब्याज दरें 0% -30% तक होती हैं।

स्मार्टकॉइन पर्सनल लोन ऐप अपने डेटाबेस की सुरक्षा के लिए मानक सुरक्षा और गोपनीयता मानकों के माध्यम से सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह ऐप ग्राहक की जानकारी को बिना सहमति के तीसरे पक्ष के साथ साझा नहीं करती है।

इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4.5 स्टार से ऊपर की रेटिंग दी गयी है।

ऐप साइज23 MB
ऐप रेटिंग4.5/5
ऐप रिव्यु2L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

9. mPokket

mPokket ऐप छात्र और वेतनभोगी के लिए 30,000 रुपये तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन प्रदान करता है और ऐप आरबीआई से पंजीकृत है जो ऐप को ट्रस्टेड और सुरक्षित बनाता है।

आप इस ऐप से मिनटों में ₹500 से ₹30,000 रूपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं और यह ऐप न्यूनतम दस्तावेज और कम लेनदेन शुल्क के साथ आसान ईएमआई प्रदान करता है।

यह ऐप कई फीचर प्रदान करता है जिनमें Instant Loan upto 30,000, Cash Transfer to Bank/Paytm Account, cash loan in 2 minutes, Flexible Repayment Options, Repay in 4 Months, Rewarded for Timely Repayments, आदि शामिल हैं।

इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4.5 स्टार से ऊपर की रेटिंग दी गयी है।

ऐप साइज17 MB
ऐप रेटिंग4.4/5
ऐप रिव्यु8L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

10. Navi Loans

Navi Loans ऐप काफी ज्यादा पॉपुलर ऐप है जिससे आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं और ये ऐप लोन देने के साथ साथ गृह ऋण, स्वास्थ्य बीमा और म्युचुअल फंड में निवेश करने की सुविधा भी प्रदान करता है

नवी पर्सनल लोन ऐप के साथ ₹20 लाख तक का तत्काल नकद ऋण प्राप्त करें। हमारा एपीआर 9.9% से 45%* तक भिन्न होता है और आप 3 से 72 महीनों के लिए कई प्रकार के पुनर्भुगतान विकल्प चुन सकते हैं।

इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ऊपर की रेटिंग दी गयी है।

ऐप साइज37 MB
ऐप रेटिंग4.2/5
ऐप रिव्यु3L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

11. CASHe Personal Loan App

CASHe ऐप वेतनभोगी पेशेवरों के लिए पर्सनल लोन प्रदान करता है जो 1,000 रुपये से लेकर 4 लाख रुपये तक के इंस्टेंट पर्सनल लोन देता है।

CASHe ऐप एक स्मार्ट, सहज और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करता है। यह ऐप आपको कई सारे फीचर प्रदान करता है जिससे ऐप उपयोग करने में आसान हो जाता है।

यह ऐप कई फीचर प्रदान करता है जिनमें Repayment period of more than 3 months, No guarantors or collaterals, 100% paperless loan application, No foreclosure charges, Get an instant credit line, आदि शामिल हैं।

इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4 स्टार से ऊपर की रेटिंग दी गयी है।

ऐप साइज39 MB
ऐप रेटिंग4.3/5
ऐप रिव्यु2L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

12. PaySense

PaySense ऐप आपको 5 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन देता है जिस पर आपसे 16% से 36% के बीच वार्षिक व्याज दर लेता है।

इस ऐप से लोन लेना बहुत ही आसान है और आपको बहुत ही कम और सस्ती ब्याज दरें पर लोन देता है साथ ही कम क्रेडिट स्कोर वाले लोगों को भी लोन प्रदान करता है।

यह ऐप आरबीआई से पंजीकृत है जो ऐप को ट्रस्टेड और सुरक्षित बनाता है। आप इस ऐप से अपने जरुरत अनुसार कभी भी लोन ले सकते हैं।

इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चूका है और इसे 4.5 स्टार से ऊपर की रेटिंग दी गयी है।

ऐप साइज12 MB
ऐप रेटिंग4.6/5
ऐप रिव्यु1L+
ऐप डाउनलोड1Cr+

FAQs : Loan Lene Wala Apps

Q: लोन लेने वाला ऐप कहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं?

Ans: लोन लेने वाला ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

Q: क्या लोन लेने वाला ऐप सुरक्षित होता है?

Ans: जी हां, ये सभी लोन देने वाले ऐप सुरक्षित है। इसके बारे में आप भी एक बार जरूर चेक कर लें।

Q: क्या ये ऐप लोन देते समय क्रेडिट स्कोर चेक करता है?

Ans: जी हां, ये सभी ऐप लोन देते समय क्रेडिट स्कोर चेक करता है।

आज आपने क्या सीखा –

आज के इस आर्टिकल में हमनें loan lene wala apps के बारे में बहुत कुछ जाना है जैसे – loan lene wala apps के नाम, loan ke liye app, loan wala app, turant loan kaise le, इत्यादि के बारे में बात किया है।

मुझे उम्मीद है की इस आर्टिकल में बताए गए सारी बातें आपको अच्छी लगी होगी और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको loan lene wala apps के बारे में सब कुछ पता चल गया होगा।

अगर आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर के पूछ सकते हैं और अगर कोई सुझाब हो तो भी आप बता सकते हैं।

अगर हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हों और हर बार की तरह कुछ नया सिखने को मिला हो तो आप इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स और अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Read Also –


Spread the love

Leave a Comment