सिनी शेट्टी मिस इंडिया का जीवन परिचय । Sini Shetty Biography in Hindi 2022 (Miss India)

Spread the love

आज के इस आर्टिकल में हमलोग सिनी शेट्टी के बारे में जीवन परिचय (Sini Shetty Biography in Hindi) जानेंगे। दोस्तों, जैसा की आपलोगों को पता होगा की अभी हाल ही में सिनी शेट्टी ने फेमिना मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया है।

3 जुलाई को मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में सिनी शेट्टी ने फेमिना मिस इंडिया 2022 खिताब की विजेता बनी और केवल 21 वर्ष की छोटी सी उम्र में मिस इंडिया 2022 की विजेता बनी।

सिनी शेट्टी इससे पहले अपनी कला की प्रदर्शन दिखाती हुयी 14 साल की उम्र में कई स्टेज परफॉर्मेंस दिए और उन्हें बचपन से ही डांस का बेहद शौक है। यही कारण है कि वो एक भरतनाट्यम डांसर भी हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको फेमिना मिस इंडिया 2022 की प्रतियोगी सिनी शेट्टी की जीवनी के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं, इसलिए आप इसे बहुत ध्यान से पढ़िए।

Sini Shetty Biography in Hindi

सिनी शेट्टी का जीवन परिचय (Sini Shetty Biography in Hindi)

नाम (Name)सिनी शेट्टी
जन्म स्थान (Birth Place)मुंबई
गृह नगर (Home Town)कर्नाटक
जन्मदिन (Date Of Birth)21
वजन (Weight)54 किलो
हाईट (Height)5 फीट 9 इंच
चर्चितफेमिना मिस इंडिया 2022, फेमिना मिस इंडिया कर्नाटक
स्कूल (School)St. डोमिनिक सेवियो विद्यालय, मुंबई
कॉलेज (College)एसके सोमनिया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस विद्याविहार मुंबई
पेशा (Profession)Product Executive, Dancer, Actor, Model, Content Creator
शौक (Hobbies)Dancing, Arts, Community Service, Cooking, Yoga, Travelling

सिनी शेट्टी कौन है? (Who is Sini Shetty)

सिनी शेट्टी मिस इंडिया 2022 का खिताब की विजेता हैं और इनका जन्म मुंबई में हुआ था लेकिन सिनी शेट्टी का होम टाउन कर्नाटक में स्थित है।

अभी सिनी शेट्टी केवल 21 साल की हैं और इस छोटी से उम्र में मिस इंडिया जैसी बड़ी कामयाबी को हासिल कर लिया है।

सिनी शेट्टी को बचपन से ही डांस का बहुत शौक रहा है और ये इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी डांस की वीडियोज भी बनाकर डालती है।

सिनी शेट्टी ने केवल 4 साल की उम्र में ही डांस करना शुरू कर दिया था और 14 साल की उम्र में भरतनाट्यम में अपना अरंगत्रम भी पूरा किया।

अगर एक लाइन में कहें तो सिनी शेट्टी ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ है। जिन्होंने इतने कम उम्र में इतनी बड़ी बड़ी उपलब्धि हासिल किया है।

सिनी शेट्टी की शिक्षा (Sini Shetty Education)

सिनी शेट्टी ने अपनी स्कूल की पढाई St. डोमिनिक सेवियो विद्यालय, मुंबई से की है और कॉलेज की पढाई एसके सोमनिया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस विद्याविहार मुंबई से की है।

अभी वर्तमान में सिनी शेट्टी सीएफए यानी चार्टर्ज फाइनेंशियल एनालिस्ट की तैयारी कर रही हैं।

सिनी शेट्टी की करियर (Sini Shetty Career)

सिनी शेट्टी को बचपन से ही डांस करना अच्छा लगता था। उन्होंने चार साल की उम्र में ही नृत्य करना शुरू कर दिया था और चौदह साल की उम्र में भरतनाट्यम में अपना अरंगत्रम पूरा किया।

सिनी शेट्टी ने अपने कुछ डांसिंग के वीडियो ऑनलाइन पब्लिश किया और अपनी रुचि को एक पूर्ण पेशे में बदलने में सक्षम हुयी। उनके करीबी परिवार ने भी उन्हें सपोर्ट किया और बढ़ावा दिया।

इसके बाद एक मार्केटिंग कंपनी ने इंटर्नशिप के बाद उसे काम पर रखा था। जैसा कि उसके समुदाय और पूरे भारत में कई महिलाओं के साथ होता है, उसे सफल होने और आत्मनिर्भर बनने की एक मजबूत महत्वाकांक्षा के साथ पाला गया था।

FAQs : Sini Shetty Biography in Hindi 2022

Q: सिनी शेट्टी कौन है?

Ans: सिनी शेट्टी 2022 की फेमिना मिस इंडिया की विजेता है।

Q: सिनी शेट्टी इतनी चर्चा में क्यों है?

Ans: सिनी शेट्टी ने फेमिना मिस इंडिया 2022 का खिताब अपने नाम किया है जिस वजह से इतने चर्चे में हैं।

Q: सिनी शेट्टी का जन्म कहाँ हुआ?

Ans: सिनी शेट्टी का जन्म मुंबई में हुआ।

Q: सिनी शेट्टी की क्वालिफिकेशन क्या है?

Ans: सिनी शेट्टी कॉमर्स से ग्रेजुएशन पास है।

आज आपने क्या सीखा –

आज के इस पोस्ट में हमने ”सिनी शेट्टी का जीवन परिचय” (Sini Shetty Biography in Hindi) के बारे में पूरी जानकारी बताया है और मैं आशा करता हूँ की आपको ये पोस्ट पसंद आया होगा।

मुझे उम्मीद हैं की आपको सिनी शेट्टी का जीवन परिचय के बारे में सारी जानकारी अच्छे से समझ आ गए होंगे और आपको इनसे रिलेटेड सारे प्रश्नो के जवाब भी मिल गए होंगे।

अगर आपको इस ब्लॉग पोस्ट से सम्बंधित कोई भी सवाल हैं तो आप नीचे Comments Section में पूछ सकते हैं।

अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया हो और हर बार की तरह कुछ नया सिखने को मिला हो तो आप इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया अकाउंट और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Read Also –

Leave a Reply