Sony Tv Ka Malik Kaun Hai? – सोनी टीवी का मालिक कौन है?(2022)

Spread the love

आप सभी लोग टीवी तो देखते ही होंगे और आप सभी ने सोनी टीवी चैनल का नाम भी सुना ही होगा और आपमें से कई लोगों को तो इस चैनल पर आने वाले कई शो पसंदीदा भी होंगे लेकिन क्या आपको पता है की Sony Tv Ka Malik Kaun Hai?

आपमें से लगभग सभी लोगों ने The Kapil sharma show, KBC, CID, और Indian Idol जैसे शो तो जरूर देखे होंगे और ये सभी शो सोनी टीवी पर ही आते हैं। ये सभी शो काफी पॉपुलर है जिस कारण से यह चैनल भी काफी पॉपुलर हो चुकी है।

आज के इस आर्टिकल में आपको Sony Tv से रिलेटेड सभी जानकारी मिलने वाली है जैसे – Sony channel ka Malik kaun hai, Sony channel Ka owner kaun hai, Sony Tv की स्थापना कब हुई, इत्यादि।

अगर आपको भी Sony Tv के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है और आप इस चैनल और इनके मालिक के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए ताकि आपको भी इस चैनल के बारे में सारी जानकारी प्राप्त हो सकें।

Sony Tv Ka Malik Kaun Hai

Sony Tv ka Malik kaun hai?

सोनी टीवी का मालिक सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया है। इस कंपनी के द्वारा सोनी नाम से 25 से भी ज्यादा चैनल चलाये जा रहे हैं।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के मालिक सोनी पिक्चरस नेटवर्क है और सोनी पिक्चरस नेटवर्क के मालिक सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन है।

सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन जो सोनी टीवी चैनल के ओनर है, जिसे आमतौर पर सोनी के नाम से जाना जाता है, एक जापानी बहुराष्ट्रीय समूह निगम है जिसका मुख्यालय कोनान, मिनाटो, टोक्यो, जापान में स्थित है।

Sony Tv क्या है? (What is Sony Tv in Hindi)

सोनी टीवी एक एंटरटेनमेंट चैनल है जो भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर है और इस चैनल पर वाले कई शो भी काफी पॉपुलर है। जैसे – The Kapil sharma show, KBC, CID, और Indian Idol, आदि।

सोनी टीवी चैनल को सितंबर 1995 में लॉन्च किया गया था और इसने कई नाटकीय और रियलिटी शो प्रसारित करना शुरू कर दिया था। यह चैनल तब से बहुत प्रसिद्ध हुआ जब से इसपे रियलिटी शो आने शुरू हुए और इस चैनल के टक्कर में कोई भारत की टीवी चैनल नहीं है।

Sony Tv एक ऐसा चैनल है जो यूट्यूब पर भी काफी पॉपुलर और वर्ल्ड की तीसरी सबसे ज्यादा सब्सक्राइब्ड वाली चैनल है। यूट्यूब पर T-Series के बाद सोनी चैनल ही भारत की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली चैनल है।

Sony Tv के बारे में (About Sony Tv in Hindi)

स्थापना30 सितंबर 1995
मुख्यालयमुंबई, महाराष्ट्र, भारत
मालिकसोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया
सीईओएन.पी सिंह (N.P. Singh)
कार्यसामान्य मनोरंजन टेलीविजन चैनल
वेबसाइट www.setindia.com

Sony Tv का सीईओ (CEO) कौन है?

Sony Tv के सीईओ एन.पी सिंह हैं। एन.पी. सिंह प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एनपी एक उद्योग के दिग्गज हैं।

एन.पी. सिंह 1999 में सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया (एसपीएन) के सीएफओ के पद से 2014 में सीईओ पद के लिए चुने गए।

Sony Tv की स्थापना कब हुई थी ?

सोनी टीवी की स्थापना 30 सितंबर 1995 को सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया के द्वारा की गयी थी। सोनी टीवी एक एंटरटेनमेंट चैनल है और इसके अंदर कई सारे और भी चैनल है।

सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया की स्थापना 18 सितम्बर 1995 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुयी थी। सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया के द्वारा 26 टीवी चैनल प्रसारित किये जा रहे हैं।

Sony किस देश की कंपनी है? (Sony Kaha Ki Company hai)

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन और सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया दोनों ही भारत देश की कंपनी है लेकिन इन दोनों कंपनी के मालिक सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन जापान देश की कंपनी है।

सोनी ग्रुप कॉर्पोरेशन पूरी दुनिया भर में कई अलग अलग जगहों पर बिजनेस कर रही है और इस कंपनी का मुख्यालय कॉनन, टोक्य, जापान में स्थित हैं।

FAQs : Sony Tv ka Owner kaun hai

Q. Sony Tv की शुरूआत कब हुयी थी?

Ans: सोनी टीवी की शुरूआत 30 सितंबर 1995 में हुयी थी।

Q. Sony Tv के संस्थापक कौन है?

Ans: सोनी टीवी के संस्थापक ‘सोनी पिक्चरस नेटवर्क इंडिया’ हैं।

Q. Sony Tv का मुख्यालय कहाँ स्थित है?

Ans: सोनी टीवी का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थित है।

Q. Sony Tv का CEO कौन है?

Ans: सोनी टीवी के सीईओ एन.पी सिंह हैं।

Q. Sony Tv किस देश का चैनल है?

Ans: सोनी टीवी भारत का हिंदी मनोरंजन चैनल है।

Read Also –

आज आपने क्या सीखा –

आज के इस आर्टिकल में हमनें सोनी टीवी के बारे में बहुत कुछ जाना है जैसे – Sony Tv ka Malik kaun hai, Sony Tv Ka owner kaun hai, Sony kaha ki company hai, Sony Tv क्या है, Sony Tv की स्थापना कब हुई थी, इत्यादि के बारे में बात किया है।

मुझे उम्मीद है की इस आर्टिकल में बताए गए सारी बातें आपको अच्छी लगी होगी और सब कुछ समझ आ गया होगा। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको सोनी टीवी के मालिक का नाम पता चल गया होगा।

अगर आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर के पूछ सकते हैं और अगर कोई सुझाब हो तो भी आप बता सकते हैं।

अगर हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हों और हर बार की तरह कुछ नया सिखने को मिला हो तो आप इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स और अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Reply