Upstox Ka Malik Kaun Hai? I Upstox का मालिक कौन है? (2022)

Spread the love

आपमें से कई लोगों ने Upstox एप्लीकेशन का नाम सुना होगा और कई लोगों ने तो इस ऐप का इस्तेमाल भी किया होगा लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्हें इसके बारे में पता नही होगा और ये लोग जानना चाहते होंगे की Upstox क्या है और Upstox Ka Malik Kaun Hai?

Upstox एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म हैं जिसकी मदद से आप स्टॉक मार्केट में पैसे निवेश कर सकते हैं। आज के समय बहुत सारे लोग स्टॉक मार्किट में पैसे निवेश कर रहे हैं और अच्छे-खासे पैसे कमा रहे हैं।

आज के इस आर्टिकल में आपको Upstox से रिलेटेड सभी जानकारी मिलने वाली है जैसे – Upstox Company ka Malik kaun hai, Upstox Ka owner kaun hai, Upstox ke CEO kaun hai, Upstox kya hai, Upstox क्या कार्य है, इत्यादि।

अगर आपको भी Upstox के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है और आप इस कंपनी और इनके मालिक के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए ताकि आपको भी इस कंपनी के बारे में सारी जानकारी प्राप्त हो सकें।

Upstox ka Malik kaun hai?

Upstox Ka Malik Kaun Hai

Upstox के मालिक श्री रवि कुमार, श्री श्रीनि विश्वनाथ, और कविता सुब्रमनियन हैं। श्री रवि कुमार कंपनी के सह संस्थापक और सीईओ दोनों हैं जबकि श्री श्रीनि विश्वनाथ, और कविता सुब्रमनियन जो इस कंपनी के सह-संस्थापक हैं।

अपस्टॉक्स कंपनी का मुख्यालय मुंबई में स्थित है और इस कंपनी को इसके सह-संस्थापक RKSV Securities Pvt Ltd के द्वारा तैयार किया गया है।

इस अपस्टॉक्स कंपनी में भारत के प्रसिद्ध उधोगपति रतन टाटा जी और टाइगर ग्लोबल ने अपना पैसा निवेश करके इस कंपनी का कुछ हिस्सा ख़रीदा है जिस वजह से ये कंपनी बहुत बड़ी बन चुकी है।

आज के समय अपस्टॉक्स भारत की टॉप ट्रेडिंग ऐप की लिस्ट में शामिल है और पॉपुलर स्टॉक ब्रोकिंग ऐप है इस्तेमाल लाखो यूजर के द्वारा किया जा रहा है।

Upstox क्या है? (What is Upstox in Hindi)

Upstox Ka Malik Kaun Hai

Upstox एक ट्रेडिंग प्लेटफार्म/एप्लीकेशन है या फिर कहे तो एक स्टॉक ब्रोकर कंपनी जिसकी मदद से ऑनलाइन trading / investment / mutual fund में पैसे निवेश किये जा सकते हैं।

Upstox एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है और इस कंपनी की स्थापना रवि कुमार और रघु कुमार के द्वारा साल 2009 में की गयी थी। अभी के समय यह एक शानदार ट्रेडिंग प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल भारत में लाखो यूजर के द्वारा किया जा रहा है।

Upstox काफी ट्रस्टेड एप्लीकेशन है और इस ऐप का इस्तेमाल लाखों लोगों के द्वारा किया जा रहा है। आप इस ऐप की रिव्यु और रेटिंग प्ले स्टोर पर जाकर देख सकते हैं जिससे आपको खुद पता चल सकें की यह कितना ट्रस्टेड ऐप है।

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए एक डीमैट अकाउंट की जरुरत पड़ती है और इसके बाद आप आसानी से शेयर मार्केट में ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं।

Upstox एक ऐसा एप्लीकेशन है जिसमे डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट बिल्कुल फ्री में बन जाता है और इस ऐप की ब्रोकरेज चार्ज भी बहुत कम है।

Upstox कंपनी के बारे में (About Upstox in Hindi)

स्थापना2009
मुख्यालयमहाराष्ट्र
मूल कंपनीRKSV
मालिकरवि कुमार, कविता सुब्रमनियन, श्रीनि विस्वनाथ
सीईओरवि कुमार
कार्यऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर कंपनी
वेबसाइट Upstox.com

Upstox Ke CEO Kaun Hai?

Upstox के सीईओ अभी वर्तमान में ‘रवि कुमार’ हैं। Upstox कंपनी के संस्थापक भी ‘रवि कुमार’ हैं और इन्होंने रघु कुमार के साथ मिलकर साल 2009 में इस कंपनी की शुरुआत की थी।

Upstox क्या कार्य है?

Upstox एक ऐसा ऐप्लिकेशन/प्लेटफार्म है जिसका इस्तेमाल कई जगहों पर किया जाता है –

  • इस ऐप की मदद से ट्रेडिंग किया जाता है।
  • Upstox ऐप से आप लंबे समय के लिए इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं।
  • यह आपको म्यूच्यूअल फण्ड में भी पैसे निवेश करने का विकल्प देता है।
  • इस ऐप के द्वारा आप डिजिटल गोल्ड में भी अपना पैसा निवेश कर सकते हैं।

FAQs : Upstox ka Malik kaun hai

Q. Upstox कंपनी की शुरूआत कब हुयी थी?

Ans: Upstox कंपनी की शुरुआत वर्ष 2009 में हुयी थी।

Q. Upstox कंपनी के संस्थापक कौन है?

Ans: Upstox कंपनी के संस्थापक रवि कुमार, कविता सुब्रमनियन, श्रीनि विस्वनाथ हैं।

Q. Upstox कंपनी किस देश की कंपनी है?

Ans: Upstox कंपनी भारत देश की कंपनी है।

Q. Upstox कंपनी का मुख्यालय कहाँ स्थित है?

Ans: Upstox कंपनी का मुख्यालय महाराष्ट्र, भारत में स्थित है।

Q. Upstox कंपनी का CEO कौन है?

Ans: Upstox कंपनी के सीईओ ‘रवि कुमार’ है।

Q. Upstox कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट क्या है?

Ans: Upstox कंपनी की ऑफिसियल वेबसाइट का नाम Upstox.com है।

Read Also –

आज आपने क्या सीखा –

आज के इस आर्टिकल में हमनें अपस्टॉक्स के मालिक के बारे में बहुत कुछ जाना है जैसे – Upstox ka Malik kaun hai, Upstox Ka owner kaun hai, Upstox ke CEO kaun hai, Upstox kya hai, Upstox क्या कार्य है, इत्यादि के बारे में बात किया है।

मुझे उम्मीद है की इस आर्टिकल में बताए गए सारी बातें आपको अच्छी लगी होगी और सब कुछ समझ आ गया होगा। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको अपस्टॉक्स के मालिक का नाम और इस कंपनी के बारे में सब कुछ पता चल गया होगा।

अगर आप मुझसे कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर के पूछ सकते हैं और अगर कोई सुझाब हो तो भी आप बता सकते हैं।

अगर हमारा यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा हों और हर बार की तरह कुछ नया सिखने को मिला हो तो आप इस पोस्ट को अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स और अपने दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा शेयर करें।

Leave a Reply